Uncategorized

मदनपुर की होनहार बेटी को दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों में मिला गोल्ड मैडल का सम्मान

खरसिया। गुरु धासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय के दसवें दीक्षांत समारोह में खरसिया नगर सीमा से लगे ग्राम मदनपुर की होनहार बेटी शशि नायक ने बीएड (स्पेशल एजुकेशन इन लर्निंग डिसेबिलिटी) में पूरे विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान प्राप्त करने पर राष्ट्रपति की उपस्थिति में आयोजित गरिमामय समारोह में विश्वविद्यालय गोल्ड मेडल अर्जित कर समूचे अंचल को गौरवान्वित किया है। मेघावी बिटिया को उनके परिजनों, स्वजातीय बंधुओं सहित अंचल वासियों ने इस उपलब्धि पर बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की है।

गौरतलब है कि गुरु घासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय का दसवां दीक्षांत समारोह का आयोजन शुक्रवार 1 सितंबर को राष्ट्रपति द्रोपदी मुर्मू के मुख्य आतिथ्य में एवं प्रदेश के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश के उच्च शिक्षामंत्री उमेश पटेल, बिलासपुर लोकसभा के सांसद अरुण साव के विशेष उपस्थिति में विश्वविद्यालय के रजत जयंती सभागार में किया गया। दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों 28 ‎शोधार्थियों को पीएचडी की उपाधि और 76 विद्यार्थियों को स्वर्ण पदक दिया गया। समारोह में सत्र 2021-22 की विभिन्न परीक्षाओं में उत्तीर्ण 2897 छात्र-छात्राओं को उपाधि दिए जाने की घोषणा की गयी। वहीं प्रावीण्य सूची में प्रथम स्थान प्राप्त करने वाले 72 विद्यार्थियों को विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक, 10 दानदाता पदक, एक गुरु घासीदास पदक व एक कुलाधिपति पदक समेत 84 पदक प्रदान किए गए। इसी क्रम में खरसिया के ग्राम मदनपुर निवासी जनपद पंचायत के सेवानिवृत्त लेखापाल हीरालाल नायक (भातपुर वाले) की होनहार सुपौत्री और स्व. रोहित नायक- श्रीमती भारती नायक की सुपुत्री शशि नायक को बीएड (स्पेशल एजुकेशन इन लर्निंग डिसेबिलिटी) की परीक्षा सत्र 2022 में गुरुधासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय में प्रथम स्थान अर्जित करने पर विश्वविद्यालय स्वर्ण पदक दिया गया। महामहिम राष्ट्रपति की उपस्थिति में आयोजित समारोह में सम्मानित होने का गौरव प्राप्त करने वाली शशि नायक शुरू से ही मेघावी विद्यार्थी रही हैं। उन्होंने गुरुधासीदास केंद्रीय विश्वविद्यालय से बीएससी और एमएससी की डिग्री प्राप्त कर बीएड की परीक्षा में भी सफलता के झंडे गाड़े हैं। वर्तमान में वे केंद्रीय विद्यालय रायगढ़ में स्पेशल एडुकेटर के पद पर कार्यरत हैं।

मदनपुर की होनहार बेटी को दीक्षांत समारोह में राष्ट्रपति के हाथों में मिला गोल्ड मैडल का सम्मान चौथा स्तंभ || Console Corptech
दीक्षांत समारोह में उपस्थितजन।