देश- विदेश

पुत्र की चाहत में सनकी पति ने गर्भवती महिला को जिंदा जला दिया, लिंग परीक्षण में बेटी के गर्भ में होने की खबर मिलते ही उठाया खौफनाक कदम

पुत्र कीचाहत में एक सनकी पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को किरोसिन तेल छिड़क कर जिंदा जलाकर मार डाला। महिला चार माह की गर्भवती थी। बेटे की चाहत में पति ने अल्ट्रासाउंट के जरिए गर्भ में पल रहे बच्चे का लिंग परीक्षण करवाया। इसके बाद जब पता चला कि बेटी हैं तो महिला को जिंदा जला दिया। पुलिस और परिजनों द्वारा आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया। यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मामला बरहट थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड नं 2 सुदामापुर डाढ़ा गांव की है।

मृत महिला की पहचान सुदामापुर डाढ़ा गांव निवासी रंजीत साह की 27 वर्षीय पत्नी राधा देवी के रूप में हुई है। घटना के बाद ससुराल वाले घर से फरार हो गए। इधर, घटना की जानकारी मिलने पर बरहट थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मृतक महिला के घर से किरोसीन तेल का बोतल और माचिस को बरामद किया है। मृत महिला के जीजा केदार साह बताया कि 2015 में राधा की शादी हिंदू रीति रिवाज साथ सुदामापुर डाढ़ा गांव निवासी रंजीत साह के साथ हुई थी। इससे दो बेटी भी हुई। इसमें एक की उम्र ज्योति कुमारी 6 वर्ष व फुलगेना कुमारी 3 वर्ष की है। राधा देवी 4 माह की गर्भवती भी थी। इसे दो दिन पहले इलाज कराने के लिए जमुई के एक निजी क्लीनिक में ले गया था। जहां अल्ट्रासाउंड में फिर से बेटी होने की बात बताई गई थी। उसी से नाराज रंजीत साह ने घर आने पर अपनी गर्भवती पत्नी के साथ मारपीट करना शुरू कर दिया था। इसके बाद राधा ने मेरी पत्नी को फोन कर लड़ाई झगड़ा के बारे में बताई थी। वहीं सोमवार की रात खाना बनाने को लेकर पति पत्नी में झगड़ा हुआ था। इसके बाद मंगलवार की सुबह पति रंजीत साह, सास और ससुर ने मिलकर किरोसिन तेल छिड़क कर जिंदा जला दिया। इसमें राधा गंभीर रूप से झुलस गई।

आग से झुलस कर तड़पती रही महिला
स्थानीय लोगों की सूचना पर पहुंचे तो आग से झुलसकर राधा अपने घर में तड़प रही थी। तभी, घटना की सूचना बरहट थाना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष एके आजाद, एसआइ विनय कुमार व अनूप कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और गंभीर हालत में महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *