Uncategorized

राज्य का बजट गांव, गरीब और किसानों को समर्पित है: कार्तिकेश्वर स्वर्णकार, राज्य के बजट में सर्वजन हिताय एवं सर्वजन सुखाय की अवधारणा शामिल

जांजगीर चांपा। भाजपा के वरिष्ठ नेता कार्तिकेश्वर स्वर्णकार ने ने छ.ग. प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में चलने वाली राज्य सरकार के प्रथम बजट का स्वागत करते हुए कहा है कि प्रदेश का यह आम बजट वर्ष 2024-25 के छत्तीसगढ़ के विधान सभा में वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी ने प्रस्तुत किया है।

यह बजट प्रदेश के गांव, गरीब एवं किसानों को समर्पित बजट है। इस विकास उन्मुख बजट में समाज के सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। प्रदेश का यह बजट संतुलित एवं विकास की अवधारणा को प्रदर्शित करने वाला बजट है, इसमें मोदी जी की गारंटी को समाहित किया गया है, हम जो कहते है उसे कार्य के रूप में परिणीत करते है। यह इस बजट में स्पष्ट रूप से दिखाई देता है। प्रदेश के किसानों, मजदूरों नवजवानों, महिलाओं, अधिकारियों, कर्मचारियों, व्यापारियों तथा बेरोजगार नवजवानों के हितों को ध्यान में रखते हुए इस बजट का निर्माण किया गया है। छत्तीसगढ़ का यह बजट आने वाले समय में विकसित छ.ग. की ओर कदम बढ़ाने वाला बजट है। यहां की बुनियादी समस्याओं सड़क, बिजली, पानी, अस्पताल, स्कूल, सिंचाई के रकबे में वृद्धि, उद्योगों को बढ़ावा सहित अन्य बुनियादी व आवश्यक चीजों को और हम कैसे सशक्त बना सकते है इन सारे मदों में इस बजट में उचित प्रावधान किया गया है। वनवासी अंचलों तथा गरीबों के कल्याण के लिये इस बजट में अनेक उल्लेखनीय प्रावधान रखे गये है। इस बजट में कोई नया कर प्रस्ताव नहीं है और न ही करों की दरों में वृद्धि का प्रस्ताव है। भाजपा के वरिष्ठ नेता कार्तिकेश्वर स्वर्णकार ने इस बजट का स्वागत करते हुए कहा कि प्रदेश के समावेशी विकास एवं छ.ग. को नई दिशा देने वाला बजट है। उन्होंने इस बजट के लिये प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय एवं वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।