छत्तीसगढ़बिलासपुरराज्य एवं शहररायपुरव्यापार जगतसक्ती

स्कूली बच्चों की सुरक्षा के लिए अटेंडेंस मैनेजमेंट डिवाइस की बढ़ी पूछपरख, पालक घर बैठे रख सकेंगे स्कूल गए बच्चों पर सीधे नजर

जांजगीर-चांपा। इंटरनेट और स्मार्ट फोन के दौर में वेरियस साफ्टवेयर साल्यूशन ने स्कूली बच्चों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए डिजिटल आईडी कार्ड लांच किया है, जिसकी पूछपरख इन दिनों खूब होने लगी है। इस डिवाइस के जरिए पालक जहां अपने स्कूल गए बच्चों पर सीधे नजर रख सकते हैं तो वहीं स्कूली बच्चे और स्कूल स्टाफ को मैन्यूअल अटेंडेंस से राहत मिलेगा। इससे समय की भी बचत होगी। कुल मिलाकर देखा जाए तो यह डिवाइस स्कूल और पालकों के लिए बेहद उपयोगी साबित हो रहा है।

आधुनिकता के इस दौर में अब हर कार्य ऑनलाइन तरीके से होने लगा है। लेकिन ज्यादा स्कूलों का कामकाज अभी भी पुराने ढर्रे पर ही चल रहा है, जिसके चलते जहां स्कूल स्टाफ का ज्यादातर समय मैन्यूल कार्य करने में ही खप जाता है। वहीं स्कूल गए बच्चों की सटीक जानकारी भी पालकों को नहीं मिल पाती। ऐसी स्थिति में वेरियस साफ्टवेयर साल्यूशन कंपनी का अटेंडेंस मैनेजमेंट डिवाइस कई मायने में बेहद उपयोगी है। बहुत ही अपग्रेड वर्जन में लांच यह सिस्टम जहां स्कूली बच्चों और स्कूल स्टाफ का अटेंडेंस पलक झपकते ही पूरा कर देता है तो वहीं पालकों के मोबाइल में बच्चों के स्कूल इन और आउट का मैसेज भी आता है। कंपनी ने इस सिस्टम को पढ़ने वाले स्कूली बच्चों की सुरक्षा को लेकर विशेष रुप से तैयार किया है, जिसमें कई फीचर मौजूद है। इसमें बच्चों के स्कूल में रहने का पूरा कैल्यूलेशन, प्रतिदिन, हफ्ते और महीने की उपस्थिति रिपोर्ट भी पालकों और स्कूल को मिल सकेगा। इस सिस्टम में संबंधित स्कूल का एंड्रायड मोबाइल एप्लीकेशन भी है, जो पालक और स्कूल स्टाफ के मोबाइल में इंस्टाल के बाद तमाम जानकारी मिलने लगेगी। खास बात यह है कि इस डिवाइस के जरिए पालक घर बैठे अपने स्कूल गए बच्चों पर सीधे नजर रख सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *